Vodafone यूजर्स को मिला तोहफा

टेलीकॉम मार्केट में शानदार कॉम्पिटिशन देखने को मिल रहा है. सभी कंपनी के लिए अपने यूजर्स को बनाए रखना बहुत बड़ी बात हो गयी है. रिलायंस जियो ने इस खेल को और ज्यादा खतरनाक बना दिया है. ऐसे में सभी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को लगातार अपने प्लान में बदलाव करने पड़ रहे हैं, इसके साथ ही नए प्लान भी लॉन्च करने पड़ रहे हैं. इसी सिलसिले में वोडाफोन ने अपने पुराने 20 रुपये के प्लान को दोबारा लॉन्च किया है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. मतलब अब वोडाफोन यूजर्स को अपने सिम चालू रखने के लिए केवल 20 रुपये खर्च करने होंगे. दरअसल यह प्लान कुछ सर्किल के लिए ही उपलब्ध है और इसमें यूजर्स को केवल टॉकटाइम मिलता है.

पहले वोडाफोन के यूजर्स को सिम चालू रखने के लिए कम से कम 24 रुपये या 35 रुपये खर्च करने होते थे. वोडाफोन की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार दिल्ली के लिए वोडाफोन के 24 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसमें कोई टॉकटाइम नहीं मिलता है. सुविधा के तौर पर यूजर्स को 100 लोकल नाइट मिनट्स मिलते हैं. 35 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होती है. लेकिन, इसमें यूजर्स को 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. इसके अलावा 100MB डेटा भी मिलता है. कॉल रेट 2.5 पैसा/सेकेंड होता है.

इसी तरह का 39 रुपये का प्लान है. इस प्लान की भी वैलिडिटी 28 रुपये है, लेकिन यूजर्स को 30 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. कॉल रेट 2.5 प्रति/सेकेंड है. वहीं, 45 रुपये से रिचार्ज करवाने पर 45 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. इस प्लान की भी वैलिडिटी 28 दिनों की है, लेकिन कॉल रेट 1 पैसा प्रति सेकेंड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *