LOC पर पाकिस्तानी सेनाओ की हलचल से भारतीय सेना अलर्ट

पाकिस्‍तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर हलचल बना दी है जिससे वजह से भारतीय सेना अलर्ट हो गयी है। इसके साथ ही भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव और बढ़ गया है। गुलाम कश्‍मीर के पुंछ इलाके के समीप कोटली सेक्‍टर में पाकिस्‍तान फौज की एक और टुकड़ी की तैनाती की जा रही है । पाकिस्तान की इस ब्रिगेड में करीब दो हजार से अधिक सैनिक हैं। पाकिस्‍तान का यह ना-पाक कदम भारतीय क्षेत्र में आतंकियों के घुसाने की कोशिश हो सकती है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रही है कि पाकिस्‍तानी सेना जैश ए मुहम्‍मद और लश्‍कर ए तैयबा के आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने की कोशिश कर सकता है। इसके पूर्व पाकिस्‍तान ने सरक्रीक और एलाओसी इलाके करीब स्‍पेशल फोर्स की तैनाती की थी। पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ घुसपैठ और सीजफायर तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्‍तेमाल कर सकता है।

उधर, पाकिस्‍तानी सेना की इस हलचल से भारतीय सेना अलर्ट हो गई है। वह एलओसी पर हो रही हलचल पर पूरी नजर बनाए हुए है। बता दें कि हाल के दिनों में लश्‍कर और जैश के आतंकी पाकिस्‍तान की फॉरवर्ड पोस्‍ट की ओर से आकर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन भारतीय सेना की मुस्‍तैदी से पाकिस्‍तान अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *