BSNL लाया ब्रॉडबैंड प्लान

कुछ महीनो से BSNL मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड प्लान्स में काफी कुछ लेकर आ रहा है। साथ ही अब BSNL ने कुछ सर्कल्स में अपने 4G नेटवर्क की शुरुआत भी कर दी है। कंपनी 4G प्लान्स को इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर लेकर आई है, जिससे अधिक से अधिक यूजर्स कंपनी के साथ जुड़ें। टेलिकॉम की तरह ही BSNL ने ब्रॉडबैंड में भी कम कीमत के प्लान्स पेश किए हैं। जिससे कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर सके .

आपको बता दे कंपनी Rs 700 का प्लान लेकर आई है। इसी दौरान कंपनी ने Rs 777 के प्लान को दोबारा इंट्रोड्यूस किया है। यह प्लान पहले ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन Rs 849 के प्लान के बाद इसे बंद कर दिया गया था। टेलिकॉम टॉक ने अब स्पॉट किया है की BSNL सीमित समय के लिए इस प्लान को वापस लेकर आया है।

BSNL के Rs 777 के प्लान में सब्सक्राइबर्स को कुल 500GB डाटा प्रति महीना मिलेगा। यह प्लान सिर्फ 6 महीने के लिए उपलब्ध होगा। यह पैन उन यूजर्स के काम का है, जिनकी डाटा यूसेज आदिक है। इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को 50Mbps की डाटा स्पीड मिलेगी। हालांकि, यह स्पीड Jio Fiber में मिल रही बेस स्पीड से कम है। Jio Fiber या Airtel के प्लान्स की तरह BSNL अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान में कोई अतिरिक्त सेवा नहीं दे रहा है। इसमें OTT सब्सक्रिप्शन, डिवाइस सिक्योरिटी आदि जैसी सेवाएं नहीं मिलेंगी। इसमें यूजर्स को सिर्फ डाटा बेनिफिट मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *