अमित शाह ने की देवेंद्र फडणवीस के घर पर लंबी मीटिंग

महाराष्ट्र के सोलापुर में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रैली के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पर लंबी मीटिंग की. राज्य के दौरे के दौरान उनकी शिवसेना के किसी नेता से मुलाकात नहीं हुई. मुंबई के मालाबार हिल स्थित मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास पर उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों और संगठन की मजबूती पर चर्चा की. अमित शाह ने बैठक में दोबारा विधानसभा चुनाव जीतने में पूरा जोर लगाने को कहा. दौर के दौरान अमित शाह ने सिद्धिविनायक मंदिर के साथ मुंबई के प्रसिद्ध लाल बाग के राजा के भी दर्शन किए. .

बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने इससे पूर्व रविवार को राज्य के सोलापुर में रैली की. यह रैली मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निकाली जा रही महाजनादेश यात्रा के तहत हुई. सोलापुर में रविवार की रात बिताने के बाद वह सोमवार को मुंबई पहुंचे. मुंबई में अमित शाह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ पहुंचे. जहा उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. अटकलें लग रही थीं कि दौरे के दौरान अमित शाह शिवसेना के नेताओं से भी मिल सकते हैं. मगर ऐसा नहीं हुआ.

आपको बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन टूट गया था. दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था. बीजेपी ने कुल 288 में से 121 सीटें जीती थीं. वहीं शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं. बाद में दोनों दलों ने गठबंधन कर राज्य में सरकार बनाई.

अमित शाह ने रविवार को सोलापुर में रैली में कहा कि यूपीए जब केंद्र में थी और यहां एनसीपी और कांग्रेस की सरकार थी तब 13वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 1 लाख 15 हजार करोड़ रुपये दिए गए थे. मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 2,86,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की धनराशि दी है. महाराष्ट्र में सत्ता की खींचतान एक संस्कृति बनकर रह गई थी. 1972 के बाद किसी मुख्यमंत्री ने यहां पांच साल पूरे किये हैं तो वो देवेंद्र फडणवीस ने किए हैं. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और NCP के नेता शरद पवार महराष्ट्र की जनता को ये स्पष्ट करें कि आप अनुच्छेद 370 और 35A हटाने का समर्थन करते हो या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *