चंडीगढ़ में 29वीं उत्तरी क्षेत्रिय परिषद की बैठक के लिए पहुंचे अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह आज चंडीगढ़ में हैं। इंडस्ट्रियल एरिया स्थित हयात रिजेंसी में उत्तरी क्षेत्रिय परिषद की 29वीं बैठक में शामिल होने के लिए आए हैं।वहीँ आपको बता दे की इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलावत के अलावा कई बड़ी शख्सियतें भी शामिल हैं।
आपको बता दे मोहाली डिस्ट्रिक पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशविंदर सिंह मोंगिया अपनी एसोसिएशन के साथ शाह से बात करेंगे। पंजाब में पेट्रोल व डीजल का व्यापार विशेषकर सीमावर्ती जिलों के पेट्रोल पंपों में रेट दरों में व्यापक अंतर के कारण बिक्री में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। इसी के चलते मोहाली और रोपड़ के पेट्रोल पंप डीलर्स आर्थिक तंगी के कारण दिवालिया होने की कगार में पहुंच चुके हैं।
20 सितंबर से शहर में लागू होने वाली 112 नंबर हेल्पलाइन को गृह मंत्री अमित शाह सेक्टर-9 चंडीगढ़ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में उद्घाटन करेंगे। इसके बाद से शहर में 112 नंबर लागू हो जाएगा तो वहीँ इसके लिए पुलिस 112 हेल्प लाइन कंट्रोल रूम को पूरी तरह तैयार कर चुकी है। आपको यह भी बता दे की अभी इसे सिर्फ तीन विभागों एंबुलेंस सेवा, फायर ब्रिगेड और पुलिस की मदद के लिए लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *