डीआरडीई की उपलब्धियों पर राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को ग्वालियर में रक्षा अनुसंधान एवं विकास प्रतिस्थापना के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसी दौरान सिटी सेंटर स्थित डीआरडीई की शिफ्टिंग का मामला भी उठाया गया। बैठक में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के प्रमुख डॉ. जी सतीश रेड्डी भी बैठक में उपस्थित रहे।

आपको बता दे राजनाथ सिंह ने कहा कि ये यहां का स्थानीय मामला है। उच्च न्यायालय का कोई आदेश था, जिसमें डीआरडीई की 200 मीटर की सीमा में आने वाले भवनों को हटाने का आदेश हुआ था। ये प्रस्ताव राज्य कैबिनेट के अधीन है। मैं इतना ही कहूंगा कि भूमि का आवंटन होते ही डीआरडीई की परिधि को 200 मीटर से जितना अधिकतम कम किया जा सकता है। उसे किया जाएगा। जिससे भवनों को कम से कम नुकसान हो। इसे निश्चित अवधि में पूरा करेंगे।

इसके बाद उन्होंने डीआरडीई का जायजा लेने के बाद वैज्ञानिकों की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की, बोले- आपने जो अचीवमेंट हासिल किए हैं, उसके लिए दिल की गहराईयों से बधाई देता हूं। और भी बहुत सारी चीजें देखी हैं। उसे पब्लिकली नहीं बता सकता हूं। अगर बोलूंगा तो अभी तूफान खड़ा हो जाएगा। मैं समझता हूं कि जो भी अक्लमंद देश में होंगे, उनके लिए मेरा इतना ही कहना पर्याप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *