हुंडई की नई प्रीमियम सेडान सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च होगी

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी हुंडई इस साल कई नए-नए लॉन्च कर रही है। सैंट्रो, वैन्यू, इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना और फिर नई ग्रैंड आई10 नियोस के बाद अब हुंडई अपनी नई वर्ना और एलेंट्रा का फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च करने की तैयारी में है।

सूत्रों के अनुसार हुंडई अपनी नई एलेंट्रा में सिर्फ BS6 पेट्रोल इंजन देगी जो कि 2.0 लीटर का होगा और ये इंजन 152 hp की पावर जनरेट करेगा। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटो ट्रांसमिशन से लैस होगा।

अब कंपनी ऐसा क्यों करेगी ये तो लॉन्च के समय ही पता चलेगा, बता दें अप्रैल से जुलाई 2019 में हुंडई ने पेट्रोल एलेंट्रा की 214 यूनिट्स बेची हैं और डीजल वेरिएंट्स की 90 यूनिट्स बेची हैं। इसी समान अवधि में अगर हम होंडा सिविक, स्कोडा ऑक्टाविया और टोयोटा कोरोला अस्टिस की बात करें इनकी बिक्री एलेंट्रा से ज्यादा रही है।

आपको बता दे हुंडई एलेंट्रा मौजूदा समय में 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है और ये 128 hp की पावर देती है। यही इंजन वर्ना और क्रेटा में भी मिलता है। माना जा रहा है अगर एलेंट्रा डीजल इंजन के साथ आई तो इसमें हुंडई-किया वाला 1.5 लीटर BS6 डीजल इंजन दिया जा सकता है जो कि किआ सेल्टोस में भी है। ये नया 1.5 लीटर इंजन दो ट्यून स्टेट्स – 90hp और 115hp के साथ मौजूद है। अगर भारत में हुंडई की नई एलेंट्रा लॉन्च होती है तो इसकी कीमत 13 से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *