Realme और Vivo के बीच कौन है बेहतर

Realme ने अपनी फ्लैगशिप डिवाइस Realme XT को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का 64MP प्राइमरी कैमरा के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन बन गया है। यह फ़ोन Rs 20000 के अंदर लॉन्च है.

हाल ही में Realme XT के साथ-साथ Vivo ने भी इसी प्राइस रेंज में अपना नया स्मार्टफोन Vivo Z1x लॉन्च किया है. यादि आप नया फ़ोन लेने की सोच रहे है तो जल्द ही खरीद डालें.

अगर आप Realme XT Vs Vivo Z1x: दोनों फोन्स की स्पेसिफिकेशन्स पर ध्यान दे तो आपको पता चलेगा की स्पेक्स के मामले में दोनों काफी हद तक एक समान हैं। परफॉरमेंस से लेकर डिस्प्ले तक दोनों फ़ोन्स आपको लगभग एक ही चीज ऑफर कर रहे हैं। अगर फोन को इस्तेमाल किये बिना निर्णय लेना हो, तो दोनों फोन्स में सबसे बड़ा अंतर कैमरा का है। इसके अतिरिक्त, Vivo Z1x में बैटरी और फास्ट चार्जिंग Realme XT से थोड़ी बेहतर दिखाई दे रही है, लेकिन फिर भी अगर कोई फीचर इन दोनों में से कौन बेहतर है, इसका निर्णय ले सकता है, तो वो इनका कैमरा है। डिस्प्ले, प्रोसेसर, रैम, स्टोरेज और ओएस के मामले में दोनों फोन एक जैसे ही हैं।

Realme XT Vs Vivo Z1x: क्वैड और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होने के बावजूद, दोनों फोन्स में प्राइमरी कैमरा सबसे अहम है। आपको बता दें, Realme XT में क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, Vivo Z1x के रियर पर ट्रिपल कैमरा शामिल है। ट्रिपल और क्वैड कैमरा के अंतर के अलावा अगर दोनों के प्राइमरी सेंसर को ध्यान में रखें, तो Realme XT में 64MP प्राइमरी सेंसर दिया गया है। वहीं, Vivo Z1x में Sony का 48MP शूटर मौजूद है। वहीं दूसरी तरफ अगर हम सेल्फी शूटर की बात करें, जिसमे Vivo ने एक तरह से महारत हासिल की है। इसमें XT के 16MP फ्रंट शूटर से कहीं बेहतर Vivo Z1x का 32MP फ्रंट कैमरा है। कैमरा, जो की दोनों स्मार्टफोन के बीच निर्णय लेने की एक कड़ी है, इस फीचर में XT रियर कैमरा में प्लस प्वाइंट लेता है, तो Z1x सेल्फी कैमरा के मामले में आगे है। बाकी फीचर्स और स्पेक्स के मामले में दोनों फोन्स एक जैसे हैं। अगर आप सेल्फी के लिए ही फोन नहीं खरीद रहे हैं , तो इस मामले में Realme XT आपके लिए थोड़ा बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *