पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले हुए बीजेपी में शामिल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनसीपी के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले आज बीजेपी में शामिल हो गए है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उदयनराजने बीजेपी में शामिल हुए. साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज है. ये 2009, 2014, और 2019 लोकसभा चुनाव सतारा सीट से जीते हैं. राजे के बीजेपी में शामिल होने को मराठा वोट बैंक को अपनी तरफ खींचने की पार्टी की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं का पार्टी छोड़ बीजेपी और शिवसेना में जाने का सिलसिला लगाता जारी है. बुधवार को पश्चिम महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पाटिल और शरद पवार के बहुत करीबी पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया.

कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह और उर्मिला मातोंडकर पहले ही कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं. सूबे में विधानसभा चुनाव बहुत करीबी हैं और कांग्रेस और एनसीपी जैसे दलों से पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की कतार लगी हुई है. सत्तारुढ़ दलों का दावा है कि विपक्ष के पचास से ज्यादा विधायक सत्तारुढ़ दलों को चुनाव से पहले ज्वाइन कर लेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *