कल सोनभद्र जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल सोनभद्र के उम्भा गांव में एक जनसभा को संबोधित करने जायेगे. साथ ही वह 340 करोड़ लागत के 50 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. योगी आदित्यनाथ 265 ग्रामीणों को मुख्यमंत्री आवास भी देंगे.

आपको बता दें कि सोनभद्र में स्थित उम्भा गांव में 17 जुलाई को जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. सीएम योगी अपने दौरे के दौरान 851 बीघा जमीन 281 लोगों में बांटेंगे.

सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद विपक्ष ने योगी आदित्यनाथ की खूब आलोचना की थी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 19 जुलाई को पीड़ितों से मुलाकात करने सोनभद्र पहुंची थी लेकिन उन्हें नरसंहार स्थल पर जाने से ही रोक दिया गया था.

लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जाकर गोलीकांड पीड़ितों से मुलाकात की थी. उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे का चेक भी बांटा था.

सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दिए जाने वाली मुआवजा राशि 5 लाख से बढ़ाकर 18.5 लाख रुपये कर दी थी. साथ ही प्रत्येक घायलों को 2.5 लाख रुपये की राहत देने का एलान किया था.

17 जुलाई को सोनभद्र के उम्भा गांव में ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर सैकड़ों लोग जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे और विरोध करने पर 10 लोगों को मार डाला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *