बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई टली

रोहिणी के विजय विहार में खुद को बाबा बताने वाला वीरेंद्र देव दीक्षित आध्यात्मिक विश्वविद्यालय नाम से एक आश्रम चला रहा था.बताया यह जा रहा है कि वह दिल्ली के रोहिणी इलाके में धर्म के नाम पर यौन शोषण करता था

यौन शौषण के मामले में फरार चल रहे आरोपी बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ दायर मामले में सुनवाई टल गई है. अब अगली सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष अदालत 18 सितंबर को होगी. इस बाबा के खिलाफ महिलाओं के साथ यौन शौषण करने का आरोप है.

आपको बता दें कि बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के फर्रुखाबाद स्थित आश्रम में सीबीआई ने पिछले महीने छापेमारी की थी. सीबीआई ने वीरेंद्र देव दीक्षित पर 5 लाख का ईनाम घोषित किया है. जिले में सीबीआई के अधिकारियों ने बीरेंद्र देव के आश्रम पर नोटिस चिपका दिया है.

23 दिसंबर को बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम से पुलिस ने कई लड़कियों को रिहा करवाया था. इससे पहले इस आश्रम से करीब 41 लड़कियों को छुड़ाया गया है. कई लोगों ने आरोप लगाया था कि बाबा यहां बंधक बना कर रखी गईं कम उम्र लड़कियों को दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न का शिकार बनाता रहा है. हाईकोर्ट की ओर से नियुक्त टीम ने 9 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था जिसके चलते वहा से ४१ लड़कियों को छुड़वाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *