हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए कौनसा सीरियल है बेहतर , जाने …

सुबह का नाश्ता आपकी हेल्थ के लिए सबसे जरूरी चीज है तभी पूरे दिन काम के लिए एनर्जी शरीर में बनी रहती है। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में सुबह आपके पास नाश्ते के लिए टाइम बहुत कम होता है। सुबह ऑफिस जाने की जल्दी में लोग ब्रेकफास्ट नहीं करते हैं जिसके कारण उनकी हेल्थ पर बहुत असर पड़ता है। अपने आप को हेल्दी रखने के लिए ब्रेकफास्ट का हेल्दी होना जरूरी है। ऐसे में सीरियल (cereal) आपकी काफी मदद कर सकते हैं। ये आपको मार्केट में बने बनाए मिलते हैं। इनकी खासियत ये है कि हेल्दी होने के साथ-साथ अगर आप किसी कारण से इन्हें घर में नहीं ले पाएं हैं तो इनको ऑफिस के अंदर भी लिया जा सकता है।

1. Wholegrain Breakfast Muesli -400 ग्राम के इस पैक की एमआरपी 299 रुपये है और इसमे चाकलेट और क्रेनबैरी होता है। इसके साथ ही 80 फीसद अनाज के साथ मेवे और हेल्दी बीज होते हैं।

2. Muesli Crunchy Oat क्लस्टर्स-1 किग्रा के इस पैक काी एमआरपी 545 है I इसमें ओट्स, बादाम, रसीली किशमिश और शहद के साथ अन्य चीजों का शानदार मिश्रण होता है।

3. Protein Muesli – इस प्रोटीन मूसली की एमआरपी 399 रुपये है। ये आपकी प्रोटीन की जरूरत को काफी हद तक पुर कर सकती है I

4. No Added Sugar Muesli Jar- 1 किग्रा के मूसली जार की एमआरपी 450 रुपये है। इसमें कई तरह के अनाज है जो कि आपकी हेल्द के लिए काफी फायदेमंद हैं।

5. Corn Flakes- ये सबसे शानदार और प्रचलित ब्रेकफास्ट है। 875 ग्राम के इस कॉर्न फ्लेक्स की एमआरपी 310 रुपये है।

6. Oats- ओट्स भी सबसे शानदार और आसानी से तैयार होने वाले ब्रेकफास्ट में से एक है। इस 1 किग्रा के पैकेट की एमआरपी 185 रुपये है I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *