राजस्थान में बसपा के सभी विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायकों ने सत्तारूढ़ दल कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया। उन्होंने सोमवार रात कांग्रेस में विलय का पत्र विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंप दिया।

आपको बता दे विधायक राजेंद्र सिंह, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लखन सिंह मीणा, संदीप यादव तथा दीपचंद ने कहा कि वह अपने विधायक दल का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। कांग्रेस के एक नेता ने कहा- ‘बसपा के सभी छह विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निरंतर संपर्क में थे और सोमवार को वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

बता दें, कुछ समय बाद प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं। इन चुनावों से पहले बसपा के सभी विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना, बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस निकाय और पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इस बार सदस्यता अभियान पर जोर दे रही है।

बताया जा रहा है कि बीते अगस्त महीने की शुरुआत में राजस्थान के बसपा विधायक ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था। विधायक राजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया था कि हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है. कोई और ज्यादा पैसे दे देता है तो पहले वाले का टिकट कर जाता है।अगर किसी तीसरे ने और पैसे दे दिए फिर दोनों का टिकट कट जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *