नहीं खुलेंगे 4 दिन तक बैंक,जल्द करे ज़रूरी काम पूरा

सरकार की तरफ से 10 बैंकों के मर्जर के ऐलान के खिलाफ बैंक यूनियनों ने 2 दिन की राष्‍ट्रव्यापी हड़ताल 26 और 27 सितंबर को होगी वहीं इसके बाद 28 को महीने का चौथा शनिवार है और 29 सितंबर का रविवार है। इस तरह महीने के आखिर में 4 दिन बैंक बंद रह सकते हैं। 26 और 27 सितंबर को होने वाली हड़ताल में 4 बैंक यूनियन ने शामिल होने का ऐलान किया है। तो वहीँ आपको बता दें सरकार की तरफ से 30 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का मर्जर कर 4 बैंक बनाने की घोषणा की थी।
10 बैंकों का मर्जर की घोषणा के बाद से ही बैंक यूनियनों को नौकरी पर खतरा मंडराने का डर सता रहा है। हालांकि इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से स्थिति साफ करते हुए कहा गया कि बैंकों के मर्जर से किसी की नौकरी नहीं जाएगी।
सरकार ने 10 राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा करते हुए यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक में किया जाएगा। इसके बाद अस्तित्व में आने वाला बैंक सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा। इसी तरह सिंडिकेट का विलय केनरा बैंक में किया जाएगा। इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में होना है, जबकि आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में मिलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *