गूगल और वोडाफोन-आईडिया ने फीचर फोन यूजर्स के लिए शुरू की ये सेवा

पिछले दिनों गूगल इंडिया ने Maps के साथ एक नए फीचर को रोल आउट किया है। बता दे स्मार्टफोन यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया गया है। इस फीचर की सहायता से उन लोगों की सहायता की जाए जो कोरोनावायरस लॉक डाउन के कारण से कहीं फंस गए हैं और उनके पास न तो रहने के लिए और न ही खाने के लिए कोई प्रबंध है। इस फीचर को Google Maps के लिए स्मार्टफोन यूजर्स के लिए देश के 30 शहरों के लिए रोल आउट किया गया था। इसी बीच अब गूगल ने फीचर फोन यूजर्स के लिए भी इसी तरह की हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। गूगल इंडिया ने इसके लिए टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea के साथ हिस्सेदारी की है।

बता दे गूगल इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल के द्वारा इस बात की खबर दी है। इस दौरान यूजर्स Google Assistant हेल्पलाइन नंबर 0008009191000 पर कॉल करके इस सेवा का फायदा उठा सकेंगे। जो कोई भी इस कोरोनावायरस महामारी के संक्रमण के कारण से खाने और रहने के लिए शरणस्थान ढूंढ रहे हों वो इस Vodafone-Idea 2G यूजर इस नंबर पर कॉल करके मदद हासिल कर सकते हैं।

बता दे गूगल इंडिया का यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में मुहैया है। इस सेवा का फायदा लेने के लिए यूजर्स को शहर के नाम के साथ भोजन आश्रय या नाइट शेल्टर्स कहना होगा। इसके बाद उसे उन शहरों के फूड और नाइट शेल्टर्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *