गुजरात में हो रहे सफल प्रयोगों को हमें पूरे देश में आगे बढ़ाना है-मोदी

पीएम मोदी ने गुजरात में मां नर्मदा के किनारे केवडिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन मां नर्मदा के दर्शन होना बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ रहते हुए भी विकास किया जा सकता है. आज केवडिया में पीएम मोदी ने सबसे पहले प्रकृति पूजा, मां नर्मदा की पूजा और फिर गरुडेश्वर मंदिर में पूजा की.

केवडिया में विकास योजनाओं का जायजा लेने पहुंचे पीएम मोदी ने यहा एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं समझता हूं कि केवड़िया में विकास, प्रकृति और पर्यटन की एक ऐसी त्रिवेणी बह रही है, जो सभी के लिए प्रेरणा है. एक तरफ सरदार सरोवर बांध है, बिजली उत्पादन के यंत्र हैं तो दूसरी तरफ एकता नर्सरी, बटर-फ्लाई गार्डन जैसी इको-टूरिज्म से जुड़ी बहुत ही सुंदर व्यवस्थाएं हैं.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज ही निर्माण और सृजन के देवता विश्वकर्मा जी की जयंती भी है. नए भारत के निर्माण के जिस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं, उसमें भगवान विश्वकर्मा जैसी सृजनशीलता और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छाशक्ति बहुत आवश्यक है. सरदार पटेल ने जो सपना देखा था, वो दशकों बाद पूरा हो रहा है और वो भी सरदार साहेब की भव्य प्रतिमा की आंखों के सामने हमने पहली बार सरदार सरोवर बांध को पूरा भरा हुआ देखा है.

पीएम मोदी ने कहा, गुजरात के गांव-गांव में जो इस प्रकार के अभियान से दशकों से जुड़े हैं, ऐसे साथियों से मैं आग्रह करुंगा कि वो पूरे देश में अपने अनुभवों को साझा करें आज कच्छ और सौराष्ट्र के उन क्षेत्रों में भी मां नर्मदा की कृपा हो रही है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *