कल दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे किसान

सहारनपुर से 11 सितंबर को शुरू हुई भारतीय किसान संगठन की पद यात्रा गुरुवार शाम नोएडा के ट्रांसपोर्टनगर में पहुंचे तो वहीँ करीब 1000 से भी ज्यादा किसानों ने यहां गुरुवार की रात गुजारी। किसानों का काफिला सेक्टर-69 से होते हुए शुक्रवार को नोएडा अथॉरिटी के सामने प्रदर्शन करने पहुंचेगा। ऐसे में शहर की कई सड़कों पर जाम से लोगों को परेशान होना पड़ सकता है। तो वहीँ किसान नेताओं का कहना है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने आए हैं। सरकार अगर हमें दिल्ली में कूच करने से रोकती है तो विरोध नहीं करेंगे और जहां रोका जाएगा वहीं पर भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

छिजारसी कट से होते हुए गुरुवार शाम को सैंकड़ों किसान ट्रांसपोर्ट नगर में पहुंचे और आसपास की सड़कों पर जाम के हालात बने रहें। सेक्टर-68, 69, की सड़कों पर रात 8 बजे तक ट्रैफिक का बेहद दबाव रहा। ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ भारी संख्या में शहर में एंट्री करने से एलीवेटेड रोड के नीचे, ऊपर तक हर जगह ट्रैफिक का बेहद दबाव बना रहा।
आगे आपको बता दे ट्रांसपोर्ट नगर में पुलिस के पहरे के बीच गाने, भजन व रागनियां गाकर किसानों ने रात गुजारी। खाने पीने व अन्य जरुरत के सामानों का 15-20 दिन का इंतजाम करके लाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *